HOLI 2019 | धन लाभ, यश-कीर्ति और बिजनेस में सक्सेस दिलाए! ये छोटे-मोटे टोटके | Suresh Shrimali

धन लाभ, यश-कीर्ति और बिजनेस में सक्सेस दिलाए!
ये छोटे-मोटे टोटके



दर्शकों, पहले तो यह जान लें कि होली पर गागर से सागर कैसे भरता है, यानी छोटे छोटे प्रयोग से बड़ी सफलताएं क्यों मिलती है? क्योंकि इस समय सभी आकाशीय ग्रहों का स्वभाव उग्र रहता है। अष्टमी को चंद्र ग्रह, नवमी को सूर्य , दशमी के दिन शनि , एकादशी को शुक्र तथा द्वादशी को गुरु ग्रह उग्र अवस्था में होते हैं। इसी तरह त्रयोदशी तिथि को बुध व चतुर्दशी तिथि को मंगल ग्रह और पूर्णिमा के दिन राहु उग्र अवस्था प्राप्त करते हैं।  
अगर आपको धन की कामना है तो आप धन प्राप्ति के उपाय अपनाएं:- 

01- होली के दिन मुख्य द्वार पर गुलाल छिड़कें और उस पर दो-मुखी दीपक जलाएं। दीपक जलाते समय धनहानि से बचाव की कामना करें। जब दीपक बुझ जाए तो उसे होली की अग्नि में डाल दें। 
02-  घर के सभी सदस्य होलिका दहन के समय घी में भिगोई हुई दो लौंग, एक बताशा और एक पान का पत्ता चढ़ाने के साथ होली की ग्यारह परिक्रमा करें। 
03-  होलिका दहन की शाम अपने घर के मुख्य द्वार पर गुलाल छिड़क कर आटे का दो मुखी दीपक बनाकर जलाएं आर्थिक हानि दूर होगी।
04-  घर अथवा प्रतिष्ठान से एक कील ले जाकर जिस स्थान पर होली जलनी हैं, वहां की मिट्टी में दबा दें। अगले दिन उस कील को निकालकर मुख्य-द्वार के बाहर की मिट्टी में दबा दें। इस उपाय से आपके निवास अथवा प्रतिष्ठान में किसी प्रकार की नकारात्मक शक्ति का प्रवेश नहीं होगा, न ही किसी प्रकार का आर्थिक संकट आप पर आएगा। 
05- होली की रात पूर्व दिशा की ओर मुंह करके, आसन लगाकर, अभिमंत्रित सात कौडियों व एक छोटे शंख को मसूर की दाल की ढेरी पर स्थापित कर लें। इसके बाद मूंगे या तुलसी की माला से इस मंत्र का 11 माला का जाप करें। मंत्र- ऊँ गं गणपतये नमः। जप पूर्ण होने पर समस्त सामग्री को किसी निर्जन स्थान पर गड्ढा खोदकर दबा दें। ऐसा करने से निश्चित ही आपकी दरिद्रता का नाश होगा। 
06- होलिका दहन होने के पश्चात घर आकर एकांत स्थान पर बैठकर कमलगट्टे की माला पर निम्न मंत्र का 5 या 11 माला जाप करें। यह उपाय करने के बाद जल्द ही आप देखेंगे की आपके धन में बढ़ोतरी होनी शुरु हो गई हैं। 
मंत्र- ऊँ नमो धनदाय स्वाहाः

बिजनस में सक्सेस:-

01. होलिका दहन के दूसरे दिन एकाक्षी नारियल को लाल कपड़े में लपेट गेहूं के ढेर पर स्थापित करें और सिंदूर का तिलक करें। अब मूंगे की माला से ऊं श्रीं श्रीं श्रीं परम सिद्धि व्यापार वृद्धि नमः। मंत्र का 21 माला जाप करें फिर पोटली को दुकान में ऐसे स्थान पर टांग दें, जहां ग्राहकों की नजर इस पर पड़ती रहे। इससे व्यापार में सफलता मिलती हैं। 
02. व्यापार की परेशानी को दूर करने के लिए होलिका दहन के बाद एक जटा वाला नारियल होलिका में चढ़ाएं। 
03. व्यापार की गिरावट को रोकने के लिए होली के दिन पीले कपड़े में अभिमंत्रित काली हल्दी, 11 गोमती चक्र और एक सिक्का चांदी का काले कपड़े में बांधकर, होली की 11 बार परिक्रमा करके 108 बार ऊँ महालक्ष्म्यै नमः मंत्र का जाप करते हुए होली की अग्नि में प्रवाहित कर दें इससे आपके व्यापार में वृद्धि होने लगेगी। 
04. होली के दिन गुलाल के एक खुले पैकेट में एक मोती शंख और चांदी का एक सिक्का रखकर उसे नए लाल कपड़े में लाल मौली से बांधकर तिजोरी में रखें, व्यवसाय में लाभ होगा, इसे अगली होली पर बदल लें। 
05. होली की रात को ऊँ महालक्ष्म्यै नमः  मंत्र का ग्यारह हजार बार जप करने से व्यापार में लाभ होता है। 
06. बिजनेस में आप जैसा चाहते हैं वैसी प्रोग्रेस नहीं हो रही है तो होलिका दहन के बाद होलिका का पूजन करें। पूजन करने के पश्चात नारियल, पान और सुपारी जलती होली को भेंट करें। इसके बाद 11 परिक्रमा करें। परिक्रमा करते समय अपनी कामना की प्रार्थना करना न भूलें। होलिका दहन के अगले दिन प्रातःकाल होलिका की थोड़ी सी राख लाकर, एक लाल वस्त्र में स्फटिक श्रीयंत्र, चांदी के कुछ सिक्के के साथ राख को बांधकर अपने घर की तिजोरी में रख दें। 

नौकरी प्राप्ति के लिए:-

01. नौकरी प्राप्ति के लिए इस दिन 8 नींबू लेकर उसे अपने ऊपर से एंटी क्लोकवाईज 21 बार उतारे और इन्हें ले जाकर जलती होली में चढ़ा दें। फिर होलिका की 8 परिक्रमा करें और मन ही मन अपनी कामना पूर्ति की प्रार्थना करें। 
02. इंटरव्यू में सक्सेस होना है तो होलिका दहन का पूजन करने के पश्चात - ऊँ वक्रतुण्डाय हुं  मंत्र का 11 माला जाप चंदन की माला पर करें। जप पूर्ण होने पर भगवान श्रीगणेश का पूजन और दूध से अभिषेक करें। 
03. बहुत प्रयास करने पर भी यदि काम नहीं बन रहें हों तो होली की रात्रि में भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करते हुए, ऊं नमः शिवाय मंत्र का 21 माला जाप करें। कल आपको बताउंगा शत्रुओं का नाश कैसे हो, अच्छी शिक्षा और गृहस्थ में सुख शांति के लिए क्या उपाय करें। 

Comments