Horoscope Analysis|| बिना वजह आफत में फसे .........अब आगे क्या ? || By Suresh Shrimali



जिंदगी के किसी भी मोड़ पे, बात जब किसी भी डिसीजन की आती है तो हमेशा उसे दिमाग से सोच-समझकर लेना चाहिए। कभी भी, कोई भी छोटा-बड़ा फैसला, भावनाओं में बहकर दिल से नहीं लेना चाहिए। क्योंकि भावनाओं में बहकर लिए गए फैसले  अक्सर गलत साबित होते है और कभी-कभी इसके दूरगामी परिणाम भी निकलते है। आज का कुण्डली विश्लेषण लंदन में रहने वाले 45 साल 04 महीने के शराब व्यापारी पर आधारित है। वहां इनकी शराब की शाॅप है। एक दिन एक लड़की इनकी दुकान में शराब पीकर एक और बोतल खरीदने आयी। इन्होंने बिना उसकी आई.डी. चेक किए, बोतल दे दी। उसके द्वारा दोस्ती का आॅफर मिलने पर यह काफी उत्साहित हुए और इन्होंने उसकी फ्रेंडशिप स्वीकार कर ली। एक दिन उसके साथ क्लब में चले गए, दोनों ही शराब के नशे में थे। इनसे शराब के नशे में लड़की के साथ कुछ गलत हरकत हो गई। अगले दिन लड़की ने पुलिस कम्पलेन कर दी और ये जेल की सजा भी काट आए। अब इनके उपर अंडर ऐज लड़की को शराब सप्लाई करने के एवज में शराब बिक्री का लइसेंस  रद्द होने की कार्यवाही चल रही है। इनकी परेशान पत्नी ने मुझसे यह जानना चाहा है कि क्या इनका लाइसेंस कैंसिल हो जाएगा और ऐसा होने की स्थिति में आगे किसी क्षेत्र में इन्हें फायदा होगा। आइए देखते है क्या कहती है इनकी कुण्डली और इनके ग्रहों का खेल-
1. मीन लग्न की कुण्डली है। लग्नेश गुरू 9th हाउस में सूर्य के साथ विराजित है।2. 10th हाउस में 3nd लाॅर्ड शुक्र व 4th लाॅर्ड बुध विराजित होकर लक्ष्मीनारायण योग बना रहे है।3. 4th हाउस व 10th हाउस पापकत्र्तरी दोष मध्य।4. वर्तमान में चल रही धनेश, भाग्येश मंगल में षष्ठेश सूर्य की दशा, जो 16 अप्रैल 2017 से 22 अगस्त 2017 तक रहेगी।5. 7th हाउस लाॅर्ड बुध 10th हाउस में विराजित है, वहीं बुध केन्द्राधिपति दोष में भी है। 7th हाउस पर मंगल की आठवीं दृष्टि है। 6. 12th लाॅर्ड शनि 3तक हाउस में विराजित है। शनि दसवीं दृष्टि से 12th हाउस को देख रहे है। मंगल अपनी चैथी दृष्टि से शनि को देख रहे है। 

नवांश कुण्डली 


1. कर्क लग्न की कुण्डली है। लग्नेश चन्द्रमा 12th हाउस मंे विराजित है 2. 8th लाॅर्ड शनि 9th हाउस में, 9th लाॅर्ड गुरू 8th हाउस में, तो बना परिवर्तन योग।3. 10th हाउस पापकत्र्तरी दोष मध्य।4. 7th लाॅर्ड शनि 9th हाउस में तथा 12th लाॅर्ड बुध 10th हाउस में विराजित है।

Comments