Kundali vishleshan|मंजिल मिले, मुकद्दर की बात हैं पर कोशिश ही न करें ये गलत बात हैं| Suresh Shrimali


                                || जन्म कुंडली विश्लेषण ||


बचपन से तो नहीं, लेकिन जब होश संभाला तब मन में इच्छा जाग्रत हुई कि मुझे देश के लिए कुछ करना है। उसके लिए उनके पास ज्यादा आॅप्शन तो नहीं थे, लेकिन अपने दादा और अपने पिता को आई.ए.एस. आॅफिसर देखा है तो इनके भी मन में आया कि मुझे आई.ए.एस. की प्रिपरेशन करनी चाहिए। इन्होंने आर्ट्स में Political science लिया और पढाई शुरू की। तीन बार इनके साथ ऐसा हुआ, पहली बार ना प्री क्लीयर हुआ, ना हौंसले पस्त हुए। दूसरी बार दुगने उत्साह से काम करना शुरू किया। Pre भी क्लीयर हुआ, Mains भी क्लीयर हुआ लेकिन इंटरव्यू में रह गए। अब तीसरी बार इनका Pre इस बार क्लीयर हो चुका है। अब इनका Mains का एग्जाम है इस बार। और अगले साल अगर डंपदे क्लीयर करते है तो अगले साल मार्च-अप्रैल में जब भी इंटरव्यू होते है। अब हम जो कुण्डली विश्लेषण करने जा रहे है वो 30 साल 11 महीने के नवयुवक है। इनके दो मुख्य प्रश्न है कि एक तो मैं सिविल सर्विसेस यानि आई.ए.एस. आॅफिसर बन पाउंगा या नहीं? दूसरा मेरी ये जिद्द है कि मैं जब तक सरकारी नौकरी को प्राप्त नहीं कर लूं, तब तक मैं शादी नहीं करुंगा। तो आइए देखते है 30 साल 11 महीने के इस नवयुवक की कुण्डली और इनके ग्रहों का खेल-


1. मिथुन लग्न की कुण्डली, लग्नेश बनते है बुध। वो पंचम स्थान एज्युकेशन हाउस में है। शुक्र-बुध का लक्ष्मीनारायण योग है।
2. मंगल है उच्च राशि के, बड़ा प्लस प्वाॅइंट है। लेकिन सूर्य जो सरकारी, एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज के कारक होते है, वो केतु के साथ ग्रहण दोष, कर्म स्थान में ग्रहण दोष। लेकिन आपका इस बार Mains में होना लगभग कमजोर है क्योंकि बुध की दशा में राहु का अंतर है 02 मार्च 2018 तक। लेकिन 2018 में जो सिविल सर्विसेज का मार्च-अप्रैल के बाद Preliminary होता है, वो मई-जून के आस-पास होता है। अगले साल 02 मार्च 2018 में आपको दशा शुरू हो जाएगी बुध में गुरु की। लग्नेश में कर्मेश का अंतर यानि लग्नेश बने बुध और कर्मस्थान के लाॅर्ड बने गुरु। ये देखिए कितना सुंदर राजयोग यहां पर बन रहा है कि भाग्य स्थान पर आपके गुरु विराजमान है जो कि लग्न पर भी देखते है और लग्नेश पर भी देखते है। पांचवीं दृष्टि से लग्न पर और नौवीं दृष्टि से लग्नेश बुध पर गुरु की दृष्टि और गुरु का अंतर रहेगा 07 जून 2020 तक। यह समय आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा सिविल सर्विसेज के लिए। मैं आपकी उम्मीद और विश्वास दोनों को नहीं तोड़ना चाहता हूं। आप ये दोनों कर्म करिए। अगर आपका डंपदे बसमंत हो जाता है तो हम इंटरव्यू के लिए कुछ उपाय करेंगे, परन्तु जैसा आपने ज्योतिष के लिए मुझे पूछा है तो ये कुछ आपकी तकलीफें है शादी के लिए आप मंगली है। लेकिन 2018-19 में आपके चांसेज ज्यादा बन रहे है।
3. कालसर्प दोष भी बन रहा है।


नवमांश कुण्डली:-

1. धनु लग्न की कुण्डली है। लग्नेश और शिक्षाकारक गुरु वक्री होकर 5th हाउस में स्वगृही मंगल व 10th लाॅर्ड बुध के साथ विराजित है। 10th हाउस में सूर्य केतु का ग्रहण दोष भी बन रहा है। 10th हाउस में सूर्य-केतु का ग्रहण दोष भी बन रहा है। 11th हाउस में विराजित शनि की सातवीं दृष्टि 5th हाउस पर है। 4th हाउस में विराजित राहु की सातवीं दृष्टि 10th हाउस पर है।

Comments