होली के विभिन्न रंग, किसे रखें अपने संग || Suresh shrimali





होली के विभिन्न रंग, किसे रखें अपने संग




राशि अनुसार करे रंगों का सलेक्शन, जीवन में आएगा जिससे परफेक्शन
मेष राशि-उत्साह से भरपूर होती है ये राशि। प्यार विश्वास और साहस का प्रतीक होता है लाल और गुलाबी रंग। इन रंगों का होली खेलने-खिलाने या इन रंगों को दान करें इस दिन जिससे भाग्योदायक होगी होली। 

वृषभ राशि- सहजता, सरलता, सौहार्द और स्थिरता का मिलेगा आशीर्वाद। यदि ये राशि वाले होली के दिन करे नीले या आसमानी रंग का होली में प्रयोग। इन रंगों का होली खेलने-खिलाने और इन रंगों को गिफ्ट करें इस दिन जिससे भाग्योदायक होगी होली। 

मिथुन राशि- समृद्धि, उत्साह, रोमांच और ऊर्जा का होगा संचार, यदि ये राशि वाले हरे, गुलाबी या नारंगी रंग के पुष्प भगवान को करे अर्पण और होली खेलने, दान करने में भी इन रंगों का प्रयोग करे। 

कर्क राशि- इस राशि की विशेषता है, भावुकता। आसमानी रंग से होली खेलना होगा आज के दिन इनके लिए शुभ और इसी रंग के चढाने होंगे पुष्प। ऐसा करने से मिल जाएगा इन्हें शांति और संयम का आशीर्वाद। 

सिंह राशि- शेर की भांति होती है इनमें ताकत। आज के दिन करे यदि ये लोग होली खेलने में महरुन रंग का प्रयोग और इन्हीं रंगों के कपड़े होली खेलते वक्त पहने तो जीवन में आएगी सुख-समृद्धि और उग्रता में होगी कमी। 

कन्या राशि- नए जोश और नयी शक्ति का मिलेगा आज आशीर्वाद। यदि ये राशि वाले आज के दिन डार्क ग्रीन कलर के रंगों का होली में करें इस्तेमाल और हरे रंग का गुलाल अपने घर के मंदिर में देवी-देवताओं को करें अर्पण। 

तुला राशि- नीले और भूरे रंग का करे प्रयोग और आज के दिन आसमानी रंग के कपडे करे धारण, स्वयं महसूस करेंगे परिवर्तन।

वृश्चिक राशि- भूरा, लाल और महरुन रंग वैसे तो इस राशि वालों के लिए है उत्तम, लेकिन आज के दिन होली खेलने के लिए लाल चटक रंग या गुलाल लाएगा इनके व्यक्तित्व में एक अलग ही निखार। 

धनु राशि- होली खेलते वक्त ऑरेंज और यल्लो कलर का करे भरपूर प्रयोग, इससे अच्छे घटित होंगे सुयोग। शालीनता, नम्रता और खुशी का होगा जीवन में समावेश।

मकर राशि- इस राशि वाले यदि आज के दिन घर के मंदिर नीले पुष्प चढ़ाए तो इससे जीवन में  पाॅजीटिविटी और पर्सनलिटी में आएगी स्टेब्लिटी। आसमानी रंगों से ही खूब खेले होली, दूर होंगे सब दुर्योग।

कुम्भ राशि- है कुछ नया करने की चाह तो आज के दिन होली खेलने के पूर्व डार्क ब्लू कलर के कपड़े करें धारण और इस रंग का करें दान तो इससे अतिरिक्त एनर्जी का जीवन में होगा समावेश और सुखों की होगी दस्तक। 

मीन राशि- आज के दिन पीले रंग का गुलाल या इसी रंग को घर के मंदिर में करें अर्पण, यह लाएगा आपके जीवन में खुशियों  की बहार, रिश्तों में प्यार, उमंग, उत्साह और जोश से रहेंगे आप लबरेज।

सभी राशियों के लोग इस बात का विशेष ध्यान रखें कि होली प्राकृतिक रंगों से ही खेलें, प्रेमभाव से खेलें अन्यथा यह आपकी सेहत के लिये तो हानिकारक साबित होंगें ही साथ ही आपके संबंधों में भी सदियों के लिये खटास पैदा हो सकती है और कहा भी जाता है कि प्यार के रंग से बढ़कर कोई रंग नहीं होता इसलिये प्रेम भाईचारे के रंग में रंगते हुए होली का यह पवित्र पर्व मनायें।


Comments