Dhanu Rashi September || Suresh Shrimali

धनु राशि

गुरू मंत्रः- अपने भाग्य के खुद निर्माता बनो, न की अपनी समस्याओं के गुलाम।

धनु राशि के सितम्बर माह में ग्रहों का भ्रमणकालः-
* इस पूरे माह धनु राशि में शनि व मकर में मंगल उच्च के होकर केतु के साथ अगांरक दोष बना कर विराजित रहेंगे। 
* बुध 01 सितम्बर तक 8th हाउस में राहु के साथ जडत्व दोष बना रहे है, 02 से 17 सितम्बर तक 9th हाउस में सूर्य के साथ बुधादित्य योग बना रहे है व 18 सितम्बर से मंथ एण्ड तक स्वगृही, उच्च के व मूल त्रिकोण राशि के होकर भंद्र योग व सूर्य के साथ बुधादित्य योग बनाकर बनाकर विराजित रहेंगे।  
* इस पूरे माह कर्क राशि में राहु विराजित रहेंगे।      
* सूर्य 16 सितम्बर तक 9th हाउस में स्वगृही व 17 सितम्बर से मंथ एण्ड तक 10th हाउस में विराजित रहेंगे।      
* शुक्र 11th हाउस में स्वगृही व तुला राषि के गुरू के साथ शंख योग बनाकर विराजित रहेंगे।      
* चन्द्रमा 17 व 18 तारीख को आपकी राशि में शनि के साथ विष दोष, 20 व 21 तारीख को 2nd हाउस में मंगल के साथ लक्ष्मी योग, केतु के साथ ग्रहण दोष, 6 व 7 तारीख को 8th हाउस में राहु के साथ ग्रहण दोष व 13 व 14 तारीख को 11th हाउस में गुरू के साथ गजकेसरी योग बनाकर विराजित रहेंगे।

इस माह मानसिक अशान्ति का समय:-
  सितम्बर में चन्द्रमा जो कि मन और मस्तिष्क के कारक है, 6,7 सितम्बर को आंठवे, 15,16 सितम्बर को बारहवें और 25,26 सितम्बर को चैथे रहेंगे जो हो सकता है कि कुछ मानसिक अशांति का समय रहे अपना और अपनों का खयाल रखें।

बिजनस एंड वैल्थ:-
बिजनस को नई उचांईयों पर पहुंचाने के लिए पहले से अधिक संघर्ष करते रहेंगे जिसके परिणामः आप सफल रहेंगे। आप अपना प्रयास जारी रखे जिससे आप अपने आय को और बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि की स्थिति रहेगी। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। और आय के साधनों से लाभ रहेगा। बिजनस के लिए की गई यात्राएं सफल होगी। सांझेदारी में बिजनस कर सकते है। और जो सांझेदारी में बिजनस कर रहे है उनकों बिजनस से फायदा मिलेगा। बिजनस में बडे़-बुजुर्गो की सलाह जरूर लेते रहे। नया मकान या नया वाहन खरीदने की सोच रहे है तो आप इस माह में ले सकते है। परिवार के साथ कहीं पर्यटक स्थल पर जाएं परिवार के लिए भी समय निकाले। 14, 20 व 21 तारीखे आपके लिए शुभ फलदायी होगी।

जाॅब और प्रोफेशन:-
इस मंथ करियर के मामले में आपको मिश्रित परिणाम मिलेगा। किन्तु शुभ व वांछित परिणामों हेतु आपको और मेहनत करने की जरूतर रहेगी। जिससे वांछित लक्ष्य को साधने में सफल रहेगे। यद्यपि आप द्वारा किए गए कार्यो के परिणाम आपको अच्छे ही मिलेगे। कार्यस्थल पर काम के प्रति लापरवाही बिल्कुल भी न करें अन्यथा हानी हो सकती है। गोशिप से दूर रहे। बिगड़े कार्यो को पुनः सवारने का प्रयास करे। धैर्य से काम लें। सहकर्मी आपके विरूद्ध गलत बाते बना सकते है। आप अपने सिनियर्स से तालमेल बना कर रखे। जाॅब के लिए कहीं आपने एप्लाई किया है तो इस मंथ आपका इंटरव्यू हो सकता है। नई जाॅब मिल सकती है। 13,14 व 21 तारीखे आपके लिए शुभ फलदायी साबित होगी। 

महिलाएं एण्ड फैमिली:-
आप अपने प्रेम संबंधों में साथी के साथ उत्साह से भरे रहेंगे। संबंधों में आपसी सोच और मजबूत रहेगी। एक दूसरे की भावनाओं का आदर करते रहेंगे। आप मधुरता की स्थिति की तरफ बढ़ते रहेंगे। उन्हें कुछ पसंद की वस्तुओं उपहार के रूप में देंगे। जिससे आने वाले समय संबंधों की चाहत में इजाफा बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मीठास लाने के लिए मंथ में एक दिन कही घुमने जाएं। मंथ एण्ड ननद-भाभी के बीच अनबन हो सकती है। 7,17 व 18 तारीखों पर सचेत रहे।

विद्यार्थी और संतान सुख:-
आपको शैक्षिक प्रगति के कई शुभ व अनुकूल अवसर मिलेंगे। आप अपने क्षेत्र से संबंधित विषयों की तैयारियोें में सफल रहेंगे। इस दौरान अपने ज्ञान के स्तर को और मजबूत करने में सक्षम रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में दिया गया साक्षात्कार सफल रहेगा। अर्थात् इस दौरान आपकी शैक्षिक कोशिशें सफल रहेगी। स्वयं द्वारा किए गए प्रयास का परिणाम आपको सफलता की और अग्रसर करेगा। जिससे माता-पिता प्रसन्न रहेंगे। आपके लिए 13,14 व 21 तारीखों पर शुभ समाचार मिल सकते है।

हैल्थ एंड एनिमी:-
आपको शारीरिक कष्ट रहेगा। जोड़ो की पीड़ाएं व रोगों से परेशानी की स्थिति रहेगी। इस दौरान आपको अस्पताल तक जाने की स्थिति रहेगी। अर्थात् मन की आशान्ति बढ़ी हुई रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। उचित व अपेक्षित चिकित्सकीय सलाह लेना आपके लिए जरूरी बना हुआ रहेगा। खान-पान का ध्यान रखे नियमित मेडिशन चिकित्सकीय सलाह का पालन करे। कागजी कार्यवाहीं संभल करे विरोधी आपकी गलती करने के मौके की तलाश में रहेंगे। 6,17 व 18 तारीखे आपके लिए सही नही है। सावधान रहे।

उपाय:-
2 सितम्बर कृष्ण जन्माष्टमी पर ऊँ देवकीनंदनः नमः मंत्र का जाप करते हुए भगवान कृष्ण का पीले वस्त्र से श्रृंगार करें व पीली मिठाई का भोग लगाएं। 7 सितम्बर बच्छ बारस के अवसर पर गाय को ताजी हरी घास खिलाये। 13 सितम्बर गणेश चतुर्थी पर गणेशजी को दूर्वा पर गीली हल्दी लगाते हुए श्री गजवकत्रम नमो नमः मंत्र का 108 बार जप करें। 24 सितम्बर से श्राद्ध पक्ष स्र्टाट हो रहे है पीले कपड़े में कोई भी धार्मिक पुस्तक लपेटकर अपने घर या कार्य क्षेत्र में रखें, श्राद्ध समाप्त होने पर इस पुस्तक को किसी को भेंट स्वरूप प्रदान करे।

Comments