मीन राशि April 2018 || Suresh shrimali

मीन राशि 


इस माह का गुरू मंत्रः- आप इस महीने अपने खुद के लिए कुछ नियम बनाएं, क्योंकि जो अपने लिए नहीं बनाता, उसे दूसरों के लिए नियम पर जीना पड़ता है।  

बिजनस एंड वैल्थः- बिजनस हाउस के लाॅर्ड बुध 14 अप्रैल तक सूर्य के साथ आपकी राशि में नीच के व बुधादित्य योग बना कर विराजित है। बुध की सांतवी, केतु की नौंवी व शनि की दसवी दृष्टि बिजनस हाउस पर है। मंगल की चैथी व राहु की नौंवी दृष्टि आपकी राशि पर है। धन भाव 2दक हाउस के लाॅर्ड मंगल 10जी हाउस में इनकम हाउस के लाॅर्ड शनि के साथ अगांरक दोष बना कर विराजित है। गुरू की सांतवीं धन भाव 2दक हाउस पर है। राहु की सांतवीं दृष्टि इनकम हाउस पर है। मंथ स्टार्टिंग में आमदनी अच्छी रहेगी। झूठे आडंबर को अपनी शानौ-शौकत न बनायें। किसी कारणवश दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रोफेशनल मोर्चे पर धीमी गति से आगे बढ़ने योग बन रहे है। आपको कार्यों का फल उम्मीद के मुताबिक नहीं मिल पाएगा। बिजनस में आपकी सूझ-बूझ कम दिखाई देगी। शेयर बाजार, वायदा बाजार वगैरह में काम कर रहे लोगो को अभी सचेत रहते हुए शांति रखनी चाहिए अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपने कारोबार के विस्तार के बारे में योजना बना सकते हैं। 

महिलाएं और फैमिलीः- पति भाव के लाॅर्ड बुध 14 अप्रैल तक सूर्य के साथ आपकी राशि में नीच के व बुधादित्य योग बना कर विराजित है। बुध की सांतवीं, केतु की नौंवी व शनि की दसवी दृष्टि पति भाव पर है। मंगल की चैथी व राहु की नौंवी दृष्टि आपकी राशि पर है। पति से सुख के भाव के लाॅर्ड शुक्र धन भाव 2दक हाउस में 18 अप्रैल तक विराजित रहेंगे व 19 अप्रैल से मंथ एण्ड तक 3तक हाउस में आकर पति से सुख के भाव से षडाष्टक दोष बना कर विराजित रहेंगे। 18 अप्रैल तक गुरू-शुक्र का दृष्टि सम्बध बना रहे है। संतान की ओर से शिकायत मिलेगी जिसको लेकर आप परेशान रहेंगे। वैवाहिक जीवन अच्छा नही रहेगा। नए प्रेम संबंध की शुरूआत नहीं करना ही अच्छा रहेगा। वर्तमान संबंधों में भी शंका जन्म लेगी। आपके बीच अनबन रहने से किसी बात पर बात बढ़ते-बढ़ते संबंध विच्छेद तक भी पहुंच सकती है। विवाह से जुड़े निर्णय लेने हेतु वर्तमान समय जरा भी उपयुक्त नहीं कहा जाएगा। अपनी वैभवशाली जीवनशैली और प्रतिष्ठा को बचाने के प्रयत्नों में धन खर्च करेंगे। टैक्स, सरकारी लाभ, सब्सिडी वगैरह कुछ हासिल होने की जगह उल्टे खर्च आने की संभावना रहेगी। आप आध्यात्मिकता और धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। यात्रा का भी योग बन रहा है। 

विद्यार्थी और संतान सुखः- 5जी हाउस के लाॅर्ड चन्द्रमा 22 व 23 तारीख को राहु के साथ 5जी हाउस में ग्रहण दोष बना कर विराजित है। केतु की सातवी व मंगल की आठवीं दृष्टि 5जी हाउस पर है। विद्यार्थियों को इस मंथ एक सख्त परिश्रम के लिए तैयारी करनी चाहिए। यह समय महत्व का बनने जा रहा है बाकी सभी काम को स्थगित करते हुए शिक्षा से संबंधित ध्येय बनाना चाहिए। यदि आप कोई प्रतियोगिता परीक्षा दे रहे है तो मेहनत अधिक करनी पड़ेगी इस बात का जरूर ध्यान रखें। अपनी मेहनत का लाभ मिलेगा।

हैल्थ एंड एनिमीः- 6जी हाउस के लाॅर्ड सूर्य 13 अप्रैल तक आपकी राशि में 6जी हाउस से षडाष्टक दोष व बुध के साथ बुधादित्य योग बना कर विराजित रहेंगे व 14 अप्रैल मंथ एण्ड तक धन भाव में 6जी हाउस से नव-पंचम योग बना कर विराजित रहंेगे। मंगल की चैथी व राहु की नौंवी दृष्टि आपकी राशि पर है। खानपान अच्छा रखंे। इस मंथ स्वास्थ्य कल्याण की दृष्टि से आपकी तबीयत अच्छी रहेगी। हालांकि, आपका शरीर चुस्ती से दमकता तो नहीं रहेगा, पर किसी बड़ी बीमारी होने के लक्षण भी नहीं दिखाई पड़ते। मंथ एण्ड के दौरान काम के भार के कारण मानसिक दुविधाएं रहेंगी। पारिवारिक अथवा व्यवसायिक टेंशन के कारण अनिद्रा की समस्या आपको दिन-रात परेशान कर सकती है। ब्लडप्रेशर में अचानक से उतार-चढ़ाव होने, हृदय की धड़कनों में अनियमितता रहने, पीठ में दर्द होने, डायबिटीज अथवा मोटापे में एकाएक वृद्धि होने इत्यादि की संभावना है। 

जाॅब और प्रोफेशनः- 10जी हाउस के लाॅर्ड गुरू 8जी हाउस में विराजित है। 10जी हाउस में मंगल-शनि अगांरक दोष बना कर विराजित है। 19 अप्रैल तक शुक्र की सातवी दृष्टि 8जी हाउस पर है। नौकरी में तरक्की के अवसर बन रहे है। आर्थिक मोर्चे पर इस दौरान संभलकर आगे बढ़ने का समय कहा जाएगा। कार्यक्षेत्र में जैसे तैसे काम चलेगा। शुरूआत में आप मिलने वाले लाभों से वंचित रह जाने की वजह से आप दुःखी हो सकते हैं। समाज में आपका मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढेगी। कार्यो में जो बाधाएं आ रही थी वह दूर होने वाली है। कठिन परिश्रम ही सफलता का मूल मंत्र है। छोटी यात्रा आपके योग में है। मित्र मंडली में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। काम के दबाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। लेनदारी और देनदारी से बचें, क्योंकि यह आपके लिए तनावपूर्ण हो सकती है। पैसा कमाने के लिए गलत रास्ता ना अपनाएँ अपना आत्मविश्वास बढ़ाये।          

इस माह मानसिक अशान्ति का समय- चैथा चन्द्रमा-20, 21 तारीख को, आठवा चन्द्रमा- 2, 29, 30 तारीख को, बारवा चन्द्रमा-12,13 तारीख को। 
   

Comments