शनि अच्छा है तो करें ये उपाय व्यापार || Suresh Shrimali


शनि अच्छा है तो करें ये उपाय व्यापार 

मेरे प्रिय शिष्यों, साधकों और आज के सभी नवीन दर्शकों। एक बार फिर से आप सभी का स्वागत है मेरे इस विशेष कार्यक्रम, कौनसे बिजनस का करें चयन? 
सभी नौ ग्रहों की सीरीज में आज मेरा एपिसोड शनि ग्रह पर आधारित है। यदि आप अपने या अपनों की कुण्डली में शनि की शुभ-अशुभ स्थिति के बारे में जानना चाहते हैं तो देखे आज का मेरा ये एपिसोड। जिसमें मैं आपको बताउंगा शनि कब और कैसे शुभ या अशुभ फल प्रदान करते है और इस एपिसोड के अंत में बताउंगा कुछ ऐसे उपाय जो शनि को मजबूत कर आपके बिजनस को करेंगे स्ट्राँग। 
अगर आपकी कुण्डली में शनि की स्थिति शुभ है तो व्यक्ति हर क्षेत्र में प्रगति करता है। उसके जीवन में किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं होता। ऐसा व्यक्ति न्यायप्रिय होता है और समाज में मान-सम्मान खूब रहता हैं। 
वहीं शनि के अशुभ प्रभाव के कारण मकान या मकान का हिस्सा गिर जाता है या क्षति ग्रस्त हो जाता है, नहीं तो कर्ज या लड़ाई-झगड़े के कारण मकान बिक जाता है। अचानक आग लग सकती है। धन, संपत्ति का किसी भी तरह नाश होता है। 

अब आइये ये जान लें कि शनि के व्यापार कौन कौन से होते हैं। और अगर आपका मन उन व्यापार को करने का होता है और आगे मेरे द्धारा बताए गये उदाहरण आपकी आपकी कुण्डली में सेट बैठते हैं तो आप शनि संबंधित व्यापार कर सकते है।

 शनि के व्यापारः-शनि के व्यापार में सबसे पहला और श्रेष्ठ कार्य लोहा होता है और बाद में सोने-चांदी के अलावा कोई भी धातु, प्राइवेट या सरकार के लिए सिविल कार्य यानी कन्सट्रक्शन वो चाहे घर-आफिस-फैक्ट्री बनाना हो या सडक-बिज ही क्यों ना बनाना हो, बिल्डिंग मेटिरियल, लोयर बनना या लाॅ फर्म का कार्य, जाॅब कोन्ट्रेक्ट का कार्य, जाॅब वर्क करना, मेन्युफैक्चरिंग करना, मजदूरों के ठेके लेना, सीमेंट, माइनिंग कार्य, कोयला, पुरातत्व, रिसर्चर बनना, खूफिया विभाग, डिटेक्टिव ऐजेन्सी खोलना, कोलोनाइजर बनना, पैकिंग मेटीरियल, लकडी और फर्नीचर का व्यापार, पेट्रोल- आॅयल का व्यापार, गेस स्टेशन, ऐसिड-केमिकल, गोला-बारूद, किसी भी प्रकार के कमीशन का कार्य, दलाली, श्मशान से संबंधित कोई भी कार्य, ओल्ड एज या बाल सुधार गृह खोलना, सांइंटिस्ट बनना, विदेशी भाषा सिखाने वाला है।

आइये अब वक्त आ गया है जब आप अपनी और अपने नियर एंड डीयर की कुण्डली खोल के देखें और जो में कुछ उदाहरण दूंगा वो उन कुण्डलियों में होते हैं तो आप उन व्यापार को अपना सकते है। 

1. मेष लग्न हो तो 10th हाउस में शनि हो तो शश योग बनेगा। खासबात यह है कि प्रोफिट हाउस या इनकम हाउस के लाॅर्ड स्वयं शनि है, धन भाव के लाॅर्ड शुक्र होंगे और शनि अपनी दसवीं दृष्टि से व्यापार भाव को देख रहे है जिसके लाॅर्ड स्वयं शुक्र उनके गुरू और मित्र दोनों है। 

2. वृषभ लग्न की कुण्डली हो, यहां पर 10th हाउस में अगर शनि विराजमान हो तो शश योग बनेगा यहां पर आप व्यापार कर सकते है। वृषभ लग्न में खासियत यह है की 10th हाउस में यागेकारक शनि बनेगेे व भाग्य भाव व कर्म भाव दोनो के लाॅर्ड शनि बनेगे।



3. कर्क लग्न हो 7th हाउस में शनि हो तो लाभ मिल सकता है शश योग बनेगा। 

4. सिंह लग्न की कुण्डली हो तो यहां पर 7th हाउस या 10th हाउस दोनों में कहीं पर भी शनि हो तो आप यह व्यापार कर सकते है। 


5. तुला लग्न हो तो यहां पर 4th हाउस में शनि होंगे तो शश योग बनेगा इसकी 10th हाउस पर दृष्टि और दसवीं दृष्टि लग्न पर होगी। जो लग्नेश स्वयं शनि के गुरू भी है और मित्र भी है। 

6. मकर लग्न हो तो लग्नेश और धनेश स्वयं शनि है और लग्न में विराजमान हो जाए तो सातवीं दृष्टि से व्यापार और दसवीं दृष्टि से कर्मस्थान को देखेंगे। व्यापार भाव के लाॅर्ड चन्द्रमा है जो शनि के शत्रु है और 10th हाउस  के लाॅर्ड शुक्र है जो शुक्र इनके मित्र और गुरू दोनों है। 

ये जो मेने अभी आपको कुछ उदाहरण दिये हैं अगर ये कुण्डली में है और आपका मन व्यापार और मुख्य रूप से शनि से संबंधित व्यापार का कर रहा है तो आपको व्यापार करना चाहिए। 

उपाय:- अब में आपको कुछ उपाय बता रहा हूं जिनका सहारा लेकर आप अपने व्यापार को स्पीड दे सकते हैं, तकलीफों और व्यापारिक अडचनों को दूर कर सकते है।
* प्रतिदिन प्रातः स्नानादि से निवृत हो कर काले आसन पर बैठकर शनि के मंत्र जाप ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनये नमः।  का जप कम से कम एक माला नित्य करे।
* अभिमंत्रित प्राणप्रतिष्ठित घोडे़ की नाल व्यापार वृद्धि के लिए प्रयोग करे। यह हमारे संस्थान जोधपुर से प्राप्त कर अपने आॅफिस में स्थापित करें। 
* शनि से संबंधित वस्तुएं लोहा, उड़द की दाल, सरसों का तेल, काले वस्त्र, जूते व नीलम का दान दोपहर के समय करें। 
* शिवजी एवं भैरव उपासना भी अनिष्टकर शनि के लिए कल्याणकारी बताई गई है।

उम्मीद है कि आपकी जिज्ञासा को मेने शांत किया होगा। यदि और कोई प्रश्न या समस्या हो तो कमेंट करें। आपने मुझे ध्यान से सुना इसके लिए बहोत-बहोत धन्यवाद और प्यार भरा आशीर्वाद। 

Comments

Post a Comment