वृषभ राशि (June-2018)|| Suresh Shrimali


वृषभ राशि
(June-2018)



आप राशिफल में बिजनस एंड वेल्थ, जाॅब एंड प्रोफेशन, महिलाओं और उनकी फैमिली के बारे में, एज्युकेशन, और सेहत के बारे में जानेंगे। और अंत में, में कुछ उपाय आपको बताउंगा जो कि जून माह को और भी ज्यादा लाभकारी बना सकेगा।

इस माह का मेरा गुरू मंत्र है:-

 इससे पहले कि सपने सच हों, आपको सपने देखने होंगे


वृषभ राशि के जून माह में ग्रहों का भ्रमणकालः-

सूर्य 4th हाउस यानी सुख भाव के लाॅर्ड होकर 14 जून तक आपकी राशि में व 15 जून से मंथ एण्ड तक 2nd हाउस धन भाव में विराजित रहेंगे। 
बुध 2nd हाउस धन भाव व 5th हाउस एज्यूकैशन के लाॅर्ड होकर 09 जून तक आपकी राशि में सूर्य के साथ बुधादित्य योग बनाकर विराजित रहेंगे, 10 जून से 24 जून तक धन भाव में स्वगृही होकर विराजित रहेगे व 25 जून से मंथ एण्ड तक 3तक हाउस पराक्रम भाव में राहु के साथ जडत्व दोष बना कर विराजित रहेंगे।      
शुक्र आपकी राशि व 6th हाउस रोग-शत्रु भाव के लाॅर्ड होकर 2nd हाउस धन भाव में विराजित रहेंगे व 08 जून से मंथ एण्ड तक 3rd हाउस पराक्रम भाव में राहु के साथ विराजित रहेंगे। यहाॅं ये स्पष्ट कर दूं कि 7 जून तक शुक्र-बुध का परिवर्तन राजयोग रहेगा। 
इस पूरे माह 3rd हाउस पराक्रम भाव में राहु, 6th हाउस रोग-शत्रु व कर्ज भाव में गुरू, 8th हाउस में शनि, 9th हाउस भाग्य भाव में उच्च के मंगल केतु के साथ अगांरक दोष बना कर विराजित रहेंगे। 

इस माह मानसिक अशान्ति का समय:-

 जून में चन्द्रमा जो कि मन और मस्तिष्क के कारक है 1,27,28 जून को आंठवे, 10,11 जून को बारहवें, 18,19 जून को चैथे रहेंगे जो हो सकता है कि कुछ मानसिक अशांति का समय रहे अपना और अपनों का खयाल रखें। 

बिजनस एंड वैल्थः-

आय के नए स्त्रोत बनेंगे। होटल, श्रृंगार, आभूषण, कलात्मक शिल्पकारी, रेडिमेड वस्त्र, मॉडलिंग, फैशन डिजाइनर, एड्वर्टाजिंग एजेंसी आदि व्यवसाय से संबंधी कार्यों में सफलता की संभावना हो सकती है। इस माह में धन धान्य तथा अचल संपत्ति की स्थिति बेहतर होने की संभावना है। तथा वाणी द्वारा धन प्राप्त करने की स्थिति मजबूत होगी है क्योंकि वाणी में मधुर संचरण होने की वजह से धन-धान्य अचल संपत्ति रिलेशनशिप इत्यादि के लिए अच्छा है। बड़ा घर व नया वाहन खरीदने के लिए 3,4,23,24,30 तारीख काफी उत्तम रहेगी। भाग्य भी आपका अच्छा साथ देगा इसलिए इस माह में आर्थिक स्थिति मजबूत होने की संभावना है। लेकिन जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें। कुल मिलाकर यह मंथ आपके लिए एक नए सूर्योदय को लेकर आ रहा है।

जाॅब और प्रोफेशनः-

इस मंथ नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे माहौल का निर्माण होता हुआ दिख रहा है। अपने उच्च अधिकारियों की  कृपा आप पर बरसेगी। प्रमोशन आदि होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जल्दबाजी में किया गया कार्य हमेशा खराब ही होता है। सजग रहे व ठंडे दिमाग से कार्यस्थल पर कार्य करें। नौकरी में इंटरव्यू दिया है तो उसमें सफलता मिलेगी। आपकी कड़ी मेहनत के फलस्वरूप कार्यस्थल पर आपको सीनियर और बॉस का सहयोग प्राप्त होगा और आपकी तारीफ होगी। आपकी अच्छे पद पर पदोन्नति होगी और सैलरी में भी वृद्धि होगी। काम के दबाव के कारण तनाव से उबरने के लिए आप कुछ दिनों के लिए छुट्टी ले सकते हैं। मंथ एण्ड तक आप सकारात्मक ऊर्जा से भर जाएँगे।

महिलाएं और फैमिलीः-

घरेलू जीवन के लिए यह महीना उमंग भरा हो सकता है। परिवार में आपके संबंध पहले से अधिक बेहतर रहेंगे। प्रभावशाली और सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों के साथ आपकी मुलाकात होने की सम्भावना है। जो लोग बच्चे की चाहत रखते हैं उनकी इच्छा भगवान की कृपा से पूरी होगी। किसी भी तरह के कहासुनी होने से आपसी तालमेल बिगड़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है। 

विद्यार्थी और संतान सुखः-

संतान पक्ष को लेकर स्थितियां बेहतर हो सकती हैं। अगर आप न्च्ैम् व प्ठच्ै परिक्षा की तईयारी कर रहे है तो सफलता मिलेगी। विद्यार्थी लोग शिक्षण क्षेत्र में ध्यान तो देंगे, पाठ्येतर प्रवृत्तियों में खिंचाव उनके लिए नुकसानदायी साबित हो सकता है। आपको नियमित पढ़ाई करनी होगी। अपने दृढ़ संकल्प और काम के प्रति समर्पण के लिए आप सम्मानित भी होंगे। आपके लिए यह भी जरूरी है कि आप अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें और उसे प्राप्त करने के लिए पढ़ाई में जी-जान से जुट जाएँ। आपको नकारात्मक विचारों से दूर ही रहना होगा। तनाव से उबरने के लिए आप कुछ दिनों के लिए पढ़ाई से दूर रह सकते हैं। 

हैल्थ एंड एनिमीः-

इस मंथ हड्डियों में दर्द, पित्त या दाएं कंधे में स्नायु सम्बन्धी समस्या, गैस्टिक, नेत्र रोग, मुख रोग, कफ एवं कब्ज, वायु विकार रोगों की समस्या हो सकती है। नियमित रूप से व्यायाम करना आपके लिए फायदेमंद होगा। फल और हरी सब्जी ज्यादा-से-ज्यादा खाएँ। इस समय आप अपना मनोभाव तरोताजा रखने के लिए सैर-सपाटे पर जा सकते हैं। इससे आप में एक नई शक्ति का संचार होगा। पेट की कोई शिकायत रह सकती है। शत्रुपक्ष आपका मुकाबला करने के लिए तत्पर हो सकता है। शत्रुओं से रहे सावधान। प्रोफेशनल मोर्चे पर चैकन्ने रहने की आवश्यकता है।

उपायः-

5 जून को पर्यावरण दिवस पर महादेव मंदिर या किसी उचित स्थान पर बिल्व पत्र का पौधा लगाएं। 23 जून निर्जला एकादशी पर राहगीर को ठण्डे पानी की प्याऊ लगाए। 27 जून को ज्येष्ठ पूर्णिमा का व्रत करें। 1 से 13 जून तक अधिकमास रहेगा विशेष दान पुण्य करें व नित्य ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र की 1 माला नित्य जाप करें। 

Comments