Rashifal May 2018 कर्क राशि || Suresh Shrimali


कर्क राशि



बिजनस एंड वैल्थः- बिजनस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इससे आपका काम खराब नहीं होगा। इसलिए निराश नहीं होना है। आर्थिक मामले में दस्तावेज के साथ ही कोई समझौता करें, क्योंकि इस दौरान आपका बिजनस पार्टनर आपको धोखा दे सकता है। किसी भी नए कारोबार में पैसा लगाने में हड़बड़ी ना करें। यदि आपका बिजनस दवा, खनिज और तकनीक से जुड़ा है तो आप शानदार मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं। पैसों की आवक भी अच्छी रहेगी और आपके प्रयासों से आमदनी में अपार वृद्धि होगी। शेयर बाजार से आपको उम्मीद से ज्यादा रिटर्न मिलेगा। यदि बिजनस में ज्यादा पैसे लगाने की स्थिति आती है तो उस बिजनस के बारे में पूरी तरह से जानकारी जुटा लें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। जमीन खरीदने का योग है और पैतृक संपत्ति भी मिलेगी।

जाॅब और प्रोफेशनः- आॅफिस में आगे बढ़ने के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। आपके काम करने के तरीके से सीनियर्स और बॉस प्रभावित होंगे। इसके अलावा प्रमोशन की भी प्रबल संभावना नजर आ रही है, और मोटी सैलरी भी मिलेगी। कार्य-स्थल पर पद-प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी, आप अति-आत्मविश्वास से बचें और अपनी योग्यता पर यकीन रखें। आपको काम के साथ-साथ पूरी तरह से आराम करने की आवश्यकता है। दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इससे आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा।

महिलाएं और फैमिलीः- गृहस्थ जीवन में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। परिवार में हँसी-खुशी का माहौल रहेगा और परिजनों के साथ मौज-मस्ती के लिए खूब समय मिलेगा, जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी। आप एक-दूसरे को समझेंगे और इससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे। शानदार और यादगार पल बिताएँगे। साथी को सरप्राइज देने के लिए आप किसी खूबसूरत जगह की सैर पर भी जा सकते हैं। अविवाहितो के लिए शादी के बंधन में बँधने का योग बन रहा है। 

विद्यार्थी और संतान सुखः- प्यारे स्टूडेंट खुद को हमेशा अनुशासन में रखे, अपना एक डेली टाइमदृटेबल व रूटीन रखें। आपको कई सुनहरे मौके मिलेंगे। कड़ी मेहनत व दृढ़ संकल्प से अच्छे परिणाम मिलेंगे। इसलिए पढ़ाई को गंभीरता से लें। अपनी शिक्षा को लेकर आप उचित फैसले लेंगे। आपकी एकाग्रता में कमी आ सकती है। ऐसे समय में आपको मनचाहे परिणाम के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके लिए यही अच्छा होगा कि पढ़ाई से कुछ समय के लिए छुट्टी लें और योग-ध्यान करें। दोस्तों के साथ समय बिताना एक बेहतर विकल्प होगा। चित्रकला और मीडिया मैनेजमेंट से जुड़े विद्यार्थियों को उम्मीद से बेहतर सफलता मिलेगी। पिछले मंथ बच्चों के गंदे व्यवहार का सामना करना पड़ रहा था जो इस मंथ बच्चों के बदले व्यवहार से आपको अच्छा लगेगा।

हैल्थ एंड एनिमीः- आपकी सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है। नियमित रूप से व्यायाम करना आपके लिए फायदेमंद होगा। कोई पुरानी बीमारी आपको परेशानी में डाल सकती है। साथ ही उच्च रक्तचाप, जोड़ों में दर्द और अनिद्रा की समस्या से भी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। व्यायाम के तरीके बदलते रहें, जैसे कभी एयरोबिक्स करें तो कभी सिर्फ तेज चलें। कोशिश करें कि दफ्तर में भी आपको बहुत देर तक एक ही पोजीशन में न बैठा रहना पड़े। आपकी खराब सेहत और आपकी गैर-हाजिरी में विरोधी कार्यस्थल पर अनुचित फायदा उठा सकते है। अज्ञात शत्रुओं से सावधान रहे।

इस माह मानसिक अशान्ति का समय:- चैथा चन्द्रमा-26,27 तारीख को, आठवां चन्द्रमा- 9,10 तारीख को, बाहरवां चन्द्रमा-18,19 तारीख को। 
    
इस माह का गुरू मंत्रः- वाले जातक आप मेहनत से मेहनत जोड़ते जाओ, फिर देखो आपकी किस्मत से किस्मत जुड़ती जाएगी।

Comments