Rashifal May 2018 मीन राशि || Suresh Shrimali

मीन राशि 




इस माह का गुरू मंत्रः- वाले जातक आपको अपनी कुछ आदतें बदलनी होगी। अगर आपने अपनी आदतें बदली तो आपकी जिंदगी भी बदलेगी, नहीं तो आपकी जिंदगी में वहीं होगा जो अब तक होता आया है।

बिजनस एंड वैल्थः- आपकी आय में वृद्धि होगी और पैसे की आवक अच्छी रहेगी। हालांकि अनावश्यक खर्च करने से बचें। इस दौरान काम के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग बन रहे है। कारोबार में कुछ उतार-चढ़ाव आएँगे जिनका आपको डटकर सामना करना होगा। आर्थिक मामले में अनजान व्यक्तियों पर आँख बंद करके विश्वास ना करें। व्यापार को आगे ले जाने के कई बेहतरीन मौके मिलेंगे। आय के नए स्त्रोत सामने आएँगे। आत्मविश्वास और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके शानदार आइडिया आपको अपार धन-लाभ कराएगा। पार्टनरशिप के लिए समय अनुकूल नहीं है, क्योंकि पार्टनर आपको धोखा दे सकता है। नया घर व नया वाहन खरीद सकते है।

जाॅब और प्रोफेशनः- कार्य-स्थल पर विशेष ध्यान देना होगा। कार्य-स्थल पर आप कड़ी मेहनत करेंगे और मनचाहे परिणाम प्राप्त करने में भी सफल रहेंगे। सीनियर्स आपकी मदद करेंगे, लेकिन इस समय आपसे उनकी उम्मीद भी कुछ ज्यादा रहेगी। अतः थोड़ा सतर्क रहें। अपनी मेहनत और सच्ची लगन से आप खूबसूरत परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे। कुछ बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आॅफिस की छोटी दूरी की यात्रा के योग हैं और ये यात्राएँ मई महीने में काम के सिलसिले मे होंगी। मल्टी-नेशनल कंपनी में काम कर रहे लोगों के लिए समय अनुकूल है। उनकी सैलरी बढ़ेगी और पदोन्नति होगी। 

महिलाएं और फैमिलीः- पैतृक संपत्ति को लेकर दिक्कत हो सकती है। आपको सलाह दी जाती है कि अपनी गुप्त जानकारियों को किसी के भी साथ शेयर न करें। प्रेम-संबंधों की बात करें आपका प्रेम-जीवन आपसे वक्त की मांग कर रहा है। बच्चों की सेहत भी अच्छी रहेगी। रिश्तों में पारदर्शिता रखें और एक-दूसरे पर यकीन करें। साथ में समय बिताने की कोशिश करें। भविष्यफल के मुताबिक आपके कार्य में लाईफ-पार्टनर का सहयोग निश्चित तौर पर आपके लिए बेहतरीन परिणाम लाएगा।

विद्यार्थी और संतान सुखः- इस मंथ पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा। सफल होने के लिए शॉर्टकट तरीके अपनाएँगे, लेकिन यह बात आप जानते हैं कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी ना करें। एकाग्रता और याददाश्त कमजोर रहने से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अतः परेशान होने से अच्छा है कि पढ़ाई के लिए समय निकालें और माता-पिता की मदद लें। इसके अलावा आप अपने गुरुजनों से भी सलाह ले सकते हैं। अगर आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो समय शानदार है। पढाई में अगर आपको लगातार फोकस रखना है तो खुद को मोटिवेट करना बहुत जरुरी हो जाता है। संतान का पैतृक व्यवसाय से जुड़कर व्यवसाय में फायदा होना आपके लिए किसी खुशी से कम नहीं होगा। 

हैल्थ एंड एनिमीः- इस मंथ सेहत के मामले में लापरवाही आपको गंभीर मुसीबत में डाल सकती है। कुछ मौसमी बीमारियाँ आपको परेशान कर सकती हैं। काम की अधिकता और आराम ना मिलने की वजह से भी आपकी सेहत कमजोर हो सकती है। खाने में सलाद, फल-फ्रूट का ज्यादा-ज्यादा से प्रयोग करें। ज्यादा तली चीजों से दूरी रखे, ऐसीडिटी की समस्या हो सकती है। घरिष्ठ खान-पान से दूरी बनाएं रखे। आँत संबंधी भी कुछ परेशानियाँ हो सकती हैं। इसलिए सेहत के मामले में किसी प्रकार की कोई कोताही ना बरते। प्रातः काल सुबह जल्दी उठकर टहले, सूर्य नमस्कार करें, प्राणायाम-योग, ध्यान-मेडिटेशन करें जिससे स्वास्थ्य में आपको लाभ प्राप्त होगा। अज्ञात शत्रुओं से सावधान रहे।  

इस माह मानसिक अशान्ति का समय:- चैथा चन्द्रमा-18,19 तारीख को, आठवां चन्द्रमा- 26,27 तारीख को, बाहरवां चन्द्रमा-9,10 तारीख को।  



Comments