Rashifal May 2018 तुला राशि || Suresh Shrimali


तुला राशि




इस माह का गुरू मंत्रः- वाले जातक इस महीने के कुछ दिन आपके लिए बुरे हो सकते है। लेकिन एक बात याद रखना ‘‘बुरे दिन हैं! आप और आपकी जिंदगी नहीं।’’ 

बिजनस एंड वैल्थः- आय के कई नए स्त्रोत सामने आएँगे। कला, अभिनय, डिजाइनिंग, फैशन, आर्किटेक्ट, और कॉस्मेटिक से जुड़े कारोबार में बेहतर लाभ प्राप्त होगा। काम के सिलसिले में विदेश यात्राएँ आपको करनी पड़ सकती है, हालाँकि इन यात्राओं से आपको फायदा ही होगा। लेकिन यात्रा के दौरान अर्लट रहे। आपको बड़े निवेश या जमीन-जायदाद के सौदे के दौरान सावधान रहने की जरूरत है। इस मंथ आप पुराने कर्ज से भी ऊबर जाएँगे। नए कारोबार में निवेश की योजना बना सकते हैं और यह निवेश आपके लिए सुखद भी रहेगा। व्यवसाय विस्तार के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें। विदेशी कारोबार से जुड़े हैं उन्हें भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आप अपनी व्यवसायिक क्षमताओं को अर्जित करने में सफल रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। वहीं व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी उन्नति की स्थिति रहेगी। प्राॅपर्टी संबंधित लाभ होेने की संभावना हैं। 

जाॅब और प्रोफेशनः- कैरियर एक नई ऊँचाई को छुएगा। समय का लाभ उठाएँ और मौके को हाथ से ना जाने दें। आपकी मेहनत का फल पदोन्नती के रूप में मिलेगा। सैलरी में भी वृद्धि हो सकती है। सीनियर की तारीफ मिलेगी और वे काम में आपकी मदद भी करेंगे। बेहद ही कम समय में हुई आपकी प्रगति से आपके सहकर्मी आश्चर्यचकित हो सकते हैं। आपकी सफलता से आपके साथ काम करने वाले लोग इष्र्या भी कर सकते हैं, लेकिन आपका ध्यान सिर्फ और सिर्फ आपके काम पर होना चाहिए। अपनी वाणी पर ध्यान रखें, क्योंकि विवाद होने की संभावना है। इस विवाद की वजह से कार्य-स्थल का माहौल भी खराब हो सकता है। आपके कैरियर में कई अहम बदलाव होंगे और पैसों की आवक अच्छी रहेगी। सच्ची लगन की बदौलत आप बेहतर परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे।  
महिलाएं और फैमिलीः- आपके गृहस्थ जीवन की बात करें तो यह मिला-जुला रहने वाला है। साथ ही इस दौरान सकारात्मक ऊर्जा से आप लबरेज रहेंगे, हालाँकि चीजें आपके मनमाफिक नहीं होंगी। इस कारण कुछ समय के लिए आप चिड़चिड़े भी हो सकते हैं। अगर आप वैवाहिक और गृहस्थ जीवन का वाकई आनंद लेना चाहते हैं तो कहासुनी से बचें और परिवार के सदस्यों के साथ मिलजुल कर रहें। बच्चों और जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने की कोशिश करें। इस मंथ इच्छित संतान की प्राप्ति होगी। वहीं जो लोग अभी तक अविवाहित हैं और शादी करना चाहते हैं तो उनके भी हाथ पीले होंगे। 

विद्यार्थी और संतान सुखः-यह मंथ कुछ चुनौतियों से भरा है। बेहतर परिणाम के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। शुरुआत में आपका ध्यान लक्ष्य से भटक सकता है। साथ ही एकाग्रता की कमी का असर आपके प्रदर्शन पर भी पड़ेगा। पढ़ाई में ध्यान और एकाग्रता बनाए रखने के लिए गायत्री मंत्र के जाप से आपको मदद मिलेगी। आपको पढ़ाई-लिखाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, पढ़ाई के दौरान आने वाली हर मुश्किल और बुरे दौर पर आपको आपकी सही सोच भटकने से बचा सकती है और आपको सही राह दिखा सकती है, इसलिए पॉजिटिव रहे-हैप्पी रहे। बच्चों के नौकरी में अच्छे प्रदर्शन से आप फुले नहीं समाएंगे।  

हैल्थ एंड एनिमीः- सेहत के प्रति लापरवाही आपके लिए घातक हो सकती है। खानपान की आदतों पर विशेष ध्यान देना होगा। तेल-मसाले से युक्त खाने की वस्तुओं के सेवन से परहेज करें, नहीं तो पेट, हृदय संबंधी विकार हो सकते है इस मंथ आपको सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। डीप फ्राई, हाइड्रोजेनेटिड तेल से बनी चीजों पर नियंत्रण रखना चाहिए। साथ ही मधुमेह, सिरदर्द और पीठ दर्द की शिकायत हो सकती है। नियमित रूप से योग-प्राणायाम और व्यायाम करें इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और एकाग्रता में वृद्धि होगी। आवश्यकता से अधिक मीठा खाने से मोटापा न बढ़े इसका ध्यान रखना जरूरी है। दिल की बीमारी से संभलकर रहें। कोर्ट-कचहरी से संबंधित केस में आपके शत्रु आपकों फसाने का पूरा प्रयत्न करेंगे लेकिन कोर्ट-कचहरी के फैसले आपके पक्ष में होंगे। 

इस माह मानसिक अशान्ति का समय:- चैथा चन्द्रमा-6,7 तारीख को, आठवां चन्द्रमा- 16,17 तारीख को, बाहरवां चन्द्रमा-24,25 तारीख को।  

Comments