Rashifal May 2018 कन्या राशि || Suresh Shrimali


कन्या राशि 



इस माह का गुरू मंत्रः- वाले जातक इस महीने आप अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए काम करते रहें। क्योंकि जो खामोशी से बनाते है अपनी पहचान, हवाएं खुद गुनगुनाती है उनका नाम।

बिजनस एंड वैल्थः- कार्यक्षेत्र प्रिटिंग, कपड़ा, इस्पात या स्टील से संबंधित है तो आपको शानदार लाभ प्राप्त होगा। कारोबार के विस्तार के लिए दूर की यात्रा का भी योग बन रहा है। विदेश की यात्रा सुखद रहेगी और इस दौरान आपको कई सुनहरे मौके भी मिलेंगे। पैसे बचाने में आप सफल रहेंगे, लेकिन जोखिम भरे मामलों में निवेश करने से बचना होगा। रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें और संभव हो तो आर्थिक लेन-देन का रिकॉर्ड लिखित रूप में रखें। ऐसा भी हो सकता है कि आपका कोई अपना ही धोखा दे दे। स्टील के कारोबार में किया गया निवेश फायदे का सौदा साबित होगा। आर्थिक स्तर पर यह मंथ फायदेमंद रहने वाला है। इस मंथ आप नया घर खरीद सकते हैं। 

जाॅब और प्रोफेशनः- यदि नौकरी बदलने का मन है तो बदल सकते हैं। समय इसके लिए अनुकूल है। कई बार मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिलने के कारण आप परेशान हो सकते हैं, लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि धैर्य बनाए रखें और अपने मार्ग से ना भटकें। जल्द ही समय आपके अनुकूल हो जाएगा। कुछ समय बाद आप पाएँगे कि आपके रास्ते की सभी बाधाएँ खुद-ब-खुद खत्म हो गई। कार्य-स्थल पर कई महत्वपूर्ण सुधार होंगे और आप अपने सीनियर्स को अपने काम करने के अंदाज से प्रभावित करने में सफल रहेंगे। कड़ी मेहनत की बदौलत आप बेहतर रिजल्ट प्राप्त करेंगे।

महिलाएं और फैमिलीः- पारिवारिक जीवन की बात करें तो आपको मिला-जुला परिणाम मिलेगा। काम की अधिकता के कारण आप थोड़े समय के लिए परेशान हो सकते हैं। जीवनसाथी व परिवार के लोगों के साथ वाद-विवाद करने से बचें। हालाँकि आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत होगी। ऐसे शब्द ना बोलें जिससे किसी को ठेस पहुँचे। किसी के बहकावे में ना आएँ। कोई भी फैसला अपनी सूझबूझ से लें। ऐसा भी हो सकता है कि आपका कोई करीबी ही आपको जीवनसाथी के प्रति भड़काने की कोशिश करे। यदि आप कुछ बातों का ख्याल रखते हैं तो प्रेम संबंध पहले से बेहतर होंगे। 

विद्यार्थी और संतान सुखः- जीवन में जब कठिन समय आए तो घबराएं नहीं, क्योंकि संघर्ष एक परीक्षा के समान है। जिसमें उत्तीर्ण होकर ही आप सफल हो सकते हैं। यह मंथ चुनौतियों से भरा साबित रहने वाला है। पढ़ाई-लिखाई में अक्सर कोई-ना-कोई बाधाएँ आती ही रहेंगी। इससे आपकी शिक्षा बाधित रहने वाली है, वहीं एकाग्रता की कमी भी रहेगी। एकाग्रता के लिए मेडिटेशन-योग, प्राणायाम और ध्यान की मदद ले सकते हैं। अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को बेहतरीन परिणाम के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। संतान की नौकरी में पदौन्नति होगी। 

हैल्थ एंड एनिमीः- सेहत की बात करें तो सभी काम एक तरफ और सेहत की देखभाल एक तरफ होनी चाहिए, क्योंकि आप भी जानते हैं कि सच्चा धन स्वास्थ्य ही है। खराब दिनचर्या के कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ हो सकती हैं। जोड़ों में दर्द, सिरदर्द, उच्च रक्तचाप और हृदय से पीड़ित लोगों को नियमित रूप से डॉक्टर की सलाह लेनी होगी। खराब स्वास्थ्य के कारण कार्य-स्थल पर आपका काम भी प्रभावित होगा। वाहन चलाते वक्त सावधान रहें। घायल होने या चोट लगने का डर है। साथ ही खानपान पर ध्यान दें और नियमित रूप से व्यायाम करें। प्रातः जल्दी उठकर भ्रमण करे, व्यायाम करें इसके अलावा योग और ध्यान भी कर सकते हैं। आपको वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए आपके कटु वचन से कोई आपके अपने ही आपके शत्रु बन सकते है। तो तोल-मोल के बोल बोले। 

इस माह मानसिक अशान्ति का समय:- चैथा चन्द्रमा-4,5 तारीख को, आठवां चन्द्रमा- 13,14 तारीख को, बाहरवां चन्द्रमा-22,23 तारीख को।

Comments