Rashifal May Mithun (मिथुन राशि) || Suresh Shrimali


मिथुन राशि
    


बिजनस एंड वैल्थः- आप अपने विवेक और उचित फैसले से लाभ प्राप्त कर पाएंगे। आपके कार्य कौशल में विकास साफ-साफ नजर आएगा और आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाएँगे। यदि आप ऑफिस में वास्तु उपाय करते हैं तो आप बिजनस में बड़े बदलाव को महसूस करेंगे, हालाँकि बड़ा निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें और सोच-समझकर ही पैसे लगाएँ। विदेशी व्यापार से आप अपार मुनाफा कमाएँगे और यह मुनाफा व्यापार के विस्तार में भी आपकी मदद करेगा, हालाँकि इस दौरान आपकी स्थिति में कई उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकते हैं, इस दौरान आप इस्पात, कपड़े, ब्यूटी प्रॉडक्ट्स, डेयरी प्राॅडक्ट और पर्यटन से जुड़े व्यवसायों को लाभ होगा। जोखिम भरे मामलों में निवेश करना ठीक नहीं है। नई प्राॅपर्टी खरीद सकते है।

जाॅब और प्रोफेशनः- कैरियर के मामले में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते है और सैलरी में वृद्धि भी होगी। सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे तो कुछ सहकर्मी आपके विरूद्ध षड़यंत्र करेंगे, कुछ सहकर्मी आपके मनोबल को बढ़ाएँगे। आप सकारात्मक ऊर्जा से लबरेज रहेंगे। इस दौरान आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। बॉस आपके ऊपर पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे। यदि आप नई नौकरी की तलाश अथवा या फिर तबादले के बारे में सोच सकते हैं। वहीं अपनी प्रतिभा के बल पर कठिन व जरूरी कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि आपकी मुश्किलें बढ़ी रहेगी। मंथ एण्ड आपको पुनः अच्छा लाभ अर्जित करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप अपनी योजनाओं को पूरा करने में सक्षम रहेंगे।

महिलाएं और फैमिलीः- पारिवारिक मामलों में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। व्यस्त दिनचर्या के कारण परिवार के साथ समय बिताने का वक्त कम ही मिलेगा। घर में शुभ-मांगलिक कार्य होगा और धीरे-धीरे परिवार के लोगों के बीच प्यार-मोहब्बत भी बढ़ेगी। पैतृक संपत्ति को लेकर चला आ रहा विवाद दूर होगा। परिवार के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग भी बन सकती है। नया मकान या जमीन भी खरीद सकते हैं। घर में विवाह योग्य युवक-युवती की बात आगे बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ बातचीत के दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, इसका बुरा प्रभाव आपके संबंधों पर पड़ सकता है। अपने गुस्से पर काबू रखें और शांत रहने की कोशिश करें, साथी की बातों को सम्मान दें और उनकी इज्जत करें। आप अपनी गलतियों से सीखेंगे। 

विद्यार्थी और संतान सुखः- प्यारे स्टूडेंट आपकी राशि के स्वामी बुध है जो कि बुद्धिमता के प्रतीक है। पढ़ाई-लिखाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। पढ़ाई की ओर आपका ध्यान पहले से ज्यादा रहेगा और इसके फलस्वरूप आपको बेहतर परिणाम भी मिलेंगे। परीक्षा में आप अच्छे अंक प्राप्त करेंगे और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, चित्रकला और मनोविज्ञान के छात्रों को निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी। मित्रों, सफलता कोई एक रात का गेम नहीं है, उसके लिए पूरा जीवन न्योछावर करना पड़ता है। बच्चों के द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के कारण आपको खुशी मिलेगी।

हैल्थ एंड एनिमीः- आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा और समय-समय पर डॉक्टर की सलाह लेनी होगी, नहीं तो आगे चलकर परेशानी बढ़ सकती है। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपके दुश्मन आपके खिलाफ षड़यंत्र कर सकते है और आपकी कानाफुसी करेंगे आपको बेहद ही सतर्क रहने की दरकार है। इस दौरान आपको गंभीर चोट लगने की संभावना है। आपको मोटापा और अनिद्रा की समस्या हो सकती है। अतः नियमित रूप से चिकित्सक की सलाह लें। साथ में मेडिटेशन, योग या ध्यान का प्रयोग एकाग्रता बढ़ाने तथा तनाव से दूर रहने के लिए करें। डायबिटिज के मरीज हैं तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है। इस मंथ में शुगर लेवल कम हो सकता है, इसलिए दवा साथ में रखें। इस समय आप को प्रोफेशनल मोर्चे पर संभलकर चलने की जरूरत होगी। क्योंकि शत्रु आपकी प्रोफेशनल लाईफ में कुछ परेशानीयां उत्पन्न कर सकते है। 

इस माह मानसिक अशान्ति का समय:- चैथा चन्द्रमा-24,25 तारीख को, आठवां चन्द्रमा- 6,7 तारीख को, बाहरवां चन्द्रमा-16,17 तारीख को। 

इस माह का गुरू मंत्रः- वाले जातक आप अपने रिश्तों को महत्व दें, क्योंकि जीवन में किसी रिश्ते तो तोड़ने से पहले एक बार यह जरूर सोच लेना चाहिए की आखिर अब तक उस रिश्ते को निभाया क्यूँ था?


Comments