Rashifal May 2018 कुंभ राशि || Suresh Shrimali



कुंभ राशि 
   


इस माह का गुरू मंत्रः- कुंभ राशि वाले जातक खुश रहने के लिए ‘‘सबसे पहला काम ये करे, लोग आपके बारे में क्या सोचते है ये सोचना बंद करे’’।

बिजनस एंड वैल्थः- अगर आप नया व्यवसाय कर रहे है तो पार्टनरशिप से बचें। समय नई शुरुआत के लिए शानदार है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करना है तो मेहनत करने से पीछे नहीं हटना होगा। कड़ी मेहनत निश्चित तौर पर आपको सुखद परिणाम देगी। पैसे की आवक अच्छी रहेगी और आपका जीवन आनंदमय रहेगा, लेकिन बेहतर मैनेजमेंट जरूरी है। अगर आपका व्यवसाय आर्ट, डिजाइनिंग, फैशन, आर्किटेक्ट से जुड़ा है तो अपार मुनाफा होगा। वहीं जो लोग विदेशी व्यापार से जुड़े हैं उनकी भी कमाई अच्छी होने वाली है। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसकी जाँच कर लें। म्यूचुअल फंड से लाभ हो सकता है। 

जाॅब और प्रोफेशनः- आप खूब मेहनत करेंगे और सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे। सैलरी में अच्छी वृद्धि के साथ पदोन्नति होगी। आप सकारात्मक सोच के साथ काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहेंगे। कार्य-स्थल पर कोई अच्छा पद मिलेगा, हालाँकि ऑफिस में होने वाले विवादों से आपको दूर रहना होगा। सीनियर्स के साथ संबंध अच्छे बनाकर रखें, क्योंकि छोटे-मोटे विवाद होने की संभावना है। आपके समझदारी पूर्वक लिए गए फैसले सुखद परिणाम देंगे। इस मंथ कार्य-स्थल आपके लिए अच्छा रहने वाला है क्योंकि यहाँ आपके विचार मूर्त रूप धारण करेंगे और चीजें आपके अनुकूल होती दिखेंगी। लेकिन आपको आलस्य से दूर रहने की जरूरत है। कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट भी आपके सुपुर्द किया जा सकता है।

महिलाएं और फैमिलीः- मंथ स्र्टाटिंग में आपको सतर्क रहना होगा। विवाद होने की संभावना नजर आ रही है। इसके अलावा अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। प्रेम-संबंधों की बात करें तो साथी के साथ खूबसूरत पल बिताएंगे और एक-दूसरे को समझने की भरपूर कोशिश करेंगे। बच्चों की पढ़ाई कुछ समय के लिए बाधित हो सकती है। ऐसे में उनका मनोबल बढ़ाएँ और उनसे प्यार से बातें करें। कुल मिलाकर यह मंथ आपके लिए अच्छा रहने वाला है और कई सुनहरे मौके मिलने वाले हैं। परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा और उनके साथ रिश्ते भी अच्छे रहेंगे, अगर आप अविवाहित है और शादी करना चाहते हैं तो कुछ समय प्रतिक्षा करें। 

विद्यार्थी और संतान सुखः- यह मंथ आपके लिए कई सारे बदलाव लाएगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं हुआ कि आप मेहनत करना और पढ़ाई करना छोड़ दें। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता, इसलिए अपने स्तर पर मेहनत करें। कुछ समय के लिए आपके आत्मविश्वास और याददाश्त में कमी हो सकती है। वैसे ऐसी स्थिति ज्यादा दिन तक नहीं रहने वाली है, इसलिए परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। अपने लक्ष्य पर ध्यान रखें और सही दिशा में प्रयास करें। पढ़ाई के लिए अतिरिक्त समय निकालें। अच्छी किताबें पढ़िए, प्रसिद्ध लोगो की जीवनी पढ़िए, इन्टरनेट पर अच्छे ब्लॉग पढ़िए। संतान द्वारा नई प्राॅपर्टी खरीदने से आपको खुशी होगी। 

हैल्थ एंड एनिमीः- अगर आप किसी पुरानी बीमारी से जूझ रहे हैं तो इस समय में आपको राहत मिलेगी, लेकिन खानपान पर ध्यान देना आवश्यक रहेगा। सेहत अच्छी रहने वाली है और किसी प्रकार की कोई गंभीर बीमारी होने की भी संभावना नहीं है, काम की व्यस्तता के कारण नींद में कमी रहेगी और उदर विकार होने की संभावना है। अतः समय पर खाना खाएँ और भरपूर आराम करें। चोट लगने की संभावना है। वाहन चलाते समय सावधान रहें। मानसिक शांति के लिए आप योग और ध्यान की मदद ले सकते हैं। विरोधी आपका खुलकर सामना नहीं करेंगे। आपकी पीठ पीछे आपके विरूद्ध कानाफुसी करेंगे। 

इस माह मानसिक अशान्ति का समय:- चैथा चन्द्रमा-16,17 तारीख को, आठवां चन्द्रमा- 24,25 तारीख को, बाहरवां चन्द्रमा-6,7 तारीख को। 

Comments