Rashifal May 2018 सिंह राशि || Suresh Shrimali


सिंह राशि



बिजनस एंड वैल्थः- इस समय दूसरों के भरोसे रहकर किए गए आर्थिक लेनदेन में कोई बड़ी आर्थिक हानि न हो जाए इसका ध्यान रखें। लोग आपके सरल स्वभाव का गलत फायदा उठाने का प्रयास करेंगे बड़ा निवेश करने के लिए भी समय शुभ है। यदि आप पार्टनरशिप में व्यवसाय कर रहे हैं तो यह पार्टनरशिप आपके लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगी। आपका कारोबार प्रिंटिंग प्रेस और आयात-निर्यात से जुड़ा है तो आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। अचानक से आया कोई प्रस्ताव आपको बेहद ही अच्छा परिणाम देगा। प्रॉपर्टी, संचार, कपड़ा, रेस्टोरेंट, बेकरी, इलेक्ट्रिक, वेजिटेबल एण्ड ड्राई फ्रुटस से जुड़े व्यवसाइयों को अच्छा खासा मुनाफा होगा। विदेशी व्यापार से भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा। कृषि भूमि का विस्तार कर सकते है। नई कृषि भूमि खरीद सकते है। 

जाॅब और प्रोफेशनः- अपने काम से आप बॉस और सीनियर्स को प्रसन्न करने में सफल रहेंगे। नौकरी बदलने का योग बन रहा है। प्रमोशन के योग भी बन रहे है। कार्य-स्थल पर आपकी पोजिशन बढ़ेगी, लेकिन आपको अपने पद का ख्याल रखना होगा। आपको बेहद ही सतर्क रहने की आवश्यकता है। कार्य-स्थल पर सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर बनाने की कोशिश करें। काम के सिलसिले में आप विदेश की यात्रा करेंगे आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। अपनी वाणी पर ध्यान रखें, क्योंकि विवाद होने की भारी संभावना है। 

महिलाएं और फैमिलीः- आपकी मैरिटल लाईफ इस मंथ अच्छी रहेगी। जिन्दगी के हर मोड़ पर जीवनसाथी और परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। कार्य में जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा। प्रियतम के साथ कुछ विवाद हो सकता है और मतभेद होने की भी संभावना है। किसी भी समस्या का समाधान बातचीत से निकालना ज्यादा उचित होता है, हालाँकि यह स्थिति ज्यादा समय तक नहीं रहने वाली है। जल्द ही आप दोनों के बीच समझौता हो जाएगा और आप दोनों के बीच पहले जैसा ही प्यार देखने को मिलेगा। किसी नयी वस्तु अथवा वाहन, इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स आदि की खरीद का कार्यक्रम बन सकता है। प्रिय व्यक्ति के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। 

विद्यार्थी और संतान सुखः- एक पॉजिटिव सोच का होना हर व्यक्ति के लिए मायने रखता है और जब बात हो रही हो एक प्यारे स्टूडेंट की तब तो पोजिटिव थिंकिंग का होना एक विद्यार्थी के लिए आवश्यक हो जाता है। यह मंथ आपके लिए उतना अच्छा नहीं रहने वाला है, जितना आप उम्मीद कर रहे हैं। आपको कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय में आपको वास्तव में ज्यादा मेहनत करने की दरकार है। आप मानसिक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। यहाँ तक की आपकी तबीयत भी खराब हो सकती है। आपको सलाह दी जाती है कि अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। एकाग्रता बढ़ाने के लिए आप ध्यान-योग, प्रणायाम, मेडिटेशन की मदद ले सकते हैं। वहीं माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा और वे लोग आपके लिए मजबूत खंभे की तरह खड़े रहेंगे। बच्चों की शिक्षा अच्छी रहेगी और परीक्षा में उनका प्रदर्शन भी काबिल-ए-तारीफ रहेगा। 

हैल्थ एंड एनिमीः- जैसा कहा गया है कि स्वास्थ्य ही धन है तो बस आपको अपनी सेहत को धन समझकर ही उसकी देखभाल करनी है। आपको सिरदर्द और जोड़ों में दर्द, गले से संबंधित दिक्कत है तो सावधानी बरतने की आवश्यकता है, नहीं तो अस्पताल जाना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय भी सतर्क रहना जरूरी है। शराब और नशे से आपको दूर रहने की जरूरत है। गर्भवती महिलाओं को ज्यादा सतर्क रहना होगा और अपना रूटीन चेकअप करवाते रहें और डॉक्टर द्वारा दी गई औषधि नियमित रूप से लें। प्रकृति के करीब रहने का समय जरूर निकालें। नियमित रूप से सुबह टहलना आपके लिए अच्छा होगा, इससे आपकी कई हैल्थ से संबंधित समस्याएँ दूर हो सकती हैं। आपकी बिमारी का फायदा उठाकर आपके शत्रु आपके विरूद्ध कुछ गलत कार्य कर सकते हैं। 

इस माह मानसिक अशान्ति का समय:- चैथा चन्द्रमा-1,2,29,30 तारीख को, आठवां चन्द्रमा- 11,12 तारीख को, बाहरवां चन्द्रमा-20,21 तारीख को। 

इस माह का गुरू मंत्रः- वाले जातक आप दूसरों का सम्मान करने की भी आदत डाल लें। रूल आॅफ नेचर ¼Rule of nature)  है कि जैसा हम देते है, वैसा ही हमें प्राप्त होता है। लाईफ में यदि रिस्पेक्ट ¼Respect) पाना चाहते हैं तो सबसे पहले दूसरों का सम्मान करना सीखें।

Comments