Rashifal May 2018 धनु राशि || Suresh Shrimali


धनु राशि 




इस माह का गुरू मंत्रः- धनु राशि वाले जातक आपको अपने रिश्तों में विश्वास और सम्मान लाना होगा। क्योंकि रिश्ता तब तक रिश्ता रहता है, जब तक रिश्तें में विश्वास और सम्मान बचा रहता है।

बिजनस एंड वैल्थः- व्यवसाय में तरक्की का दौर जारी रहेगा। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। आप जहाँ अपने उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। वहीं अपनी प्रतिभा के बल पर कठिन व जरूरी कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस मंथ में आपकी मुश्किलें बढ़ी रहेगी। नए व्यापार का योग बन रहा है। अगर आप विदेशी कारोबार से जुड़े हैं तो अप्रत्याशित मुनाफा मिलने वाला है। आपके खर्चों में भी वृद्धि होगी, इसलिए अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाएँ और समझदारी पूर्वक निवेश करें। कुल मिलाकर आपको आर्थिक संकट से जूझना नहीं पड़ेगा। कृषि भूमि में इनवेस्ट करेंगे।
जाॅब और प्रोफेशनः- अगर आप नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए समय अनुकूल है। आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। अच्छी सैलरी और पदोन्नति की पूरी संभावना है। कार्य-स्थल पर आपको कई सुनहरे मौके मिलने वाले हैं जिनका आपको फायदा उठाना चाहिए। लगातार मेहनत करने से आप कम समय में ही अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। यदि आप नौकरी छोड़कर व्यवसाय की प्लानिंग कर रहे है तो यह समय अनुकूल नहीं है। वैसे तो परिस्थितियाँ आपके अनकूल नहीं रहने वाली है, लेकिन आप चाहें तो अपनी काबिलियत से उसे अपने अनुरूप बना सकते हैं।

महिलाएं और फैमिलीः- प्रेम-संबंधों की बात करें तो यह आनंदमय रहने वाला है। आपका रुखा रवैया वैवाहिक जीवन में मुसीबतें ला सकता है। आप अपने जीवनसाथी की बातों को समझेंगे और इससे आपके संबंधों में भी मिठास आएगी। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। नया घर, फ्लैट और लग्जरी वाहन खरीदने के योग भी बन रहे है। कभी-कभी निराश अनुभव करेंगे। संबंधों पर पूर्ण विराम लगाने तक की सोचेंगे। हालांकि, आपको यह बात अच्छी तरह से समझ लेनी चाहिए कि यह समय आपके लिए प्रतिबद्धता दर्शाने का कहा जाएगा।

विद्यार्थी और संतान सुखः- सुखद परिणाम मिलने की पूरी संभावना है। इस मंथ मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा जो कि आपकी सफलता में काफी हद तक मददगार साबित होंगे। बैंकिंग, मैनेजमेंट, इंजीनियरिंग और आर्ट्स के स्टूडेंट के लिए समय अनुकल रहेगा। आपकी सफलता आपकी मेहनत और पॉजिटिव रवैये पर निर्भर करती है। हर दिन पढाई का एक शेड्यूल बनाकर स्टडी करे। आपकी खोई हुई एकाग्रता फिर से वापस आ जाएगी। इस मंथ में माता-पिता और शिक्षक का सहयोग आपको प्राप्त होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कुल मिलाकर यह मंथ विद्यार्थियों के लिए अनुकूल रहने वाला है। संतान का सरकारी नौकरी में चयनित होने के कारण आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

हैल्थ एंड एनिमीः- आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि सेहत खराब होने की संभावना नजर आ रही है। पेट और नेत्रों में परेशानी के साथ-साथ अनिद्रा का रोग हो सकता है। साथ ही हार्ट, शुगर, अस्थमा के पेशेंट लापरवाही न बरते। वैसे भी आप जानते हैं कि पहला सुख निरोगी काया, इसलिए स्वास्थ्य से बड़ा कोई धन नहीं है। बाजार की वस्तुएँ और जंक फूड खाने से बचें। खूब पानी पिएँ। रोजाना मल्टीविटामिन और मिनरल सप्लीमेंट लें-वैसे तो एक अच्छी डाइट का कोई ऑप्शन नहीं होता है। प्रातःकाल टहलना, व्यायाम और योग करना आपके लिए अच्छा रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरते। गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही भारी पड़ सकती है। आपका अडियल स्वभाव ही आपका शत्रु बन सकता है इसलिए स्वभाव में परिवर्तन लाए। अन्यथा आपके इस स्वभाव का आपके शत्रु आपकों हानी पहुंचा सकते है।


Comments