Rashifal May 2018 वृश्चिक राशि || Suresh Shrimali


वृश्चिक राशि 



इस माह का गुरू मंत्रः- वाले जातक आप इस महीने हो सके तो अपनों को खुश रखने का प्रयास करें। क्योंकि जो इंसान दूसरों के चेहरे पर खुशियां लाने की क्षमता रखते है। ईश्वर उनके जीवन में कभी  खुशी कम नहीं होने देते है।

बिजनस एंड वैल्थः- अगर आप नए व्यापार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय इसके लिए उपयुक्त नहीं है। अतः निवेश करने का प्लान कुछ समय के लिए डिले कर दें। इस्पात, स्टील, ब्यूटी, स्पा, कपड़ें और इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट से जुडे व्यावसायियों को अच्छा खासा प्रोफिट होगा। कम शब्दों में ज्यादा कहें तो आपकी सफलता आपकी मेहनत पर निर्भर करती है। आपको धन के मामले में बहुत ही ज्यादा सतर्क रहना होगा। अगर आप पिता जी के बिजनस से जुड़ना चाहते हैं तो समय बहुत ही अच्छा है। भाग्य आपके साथ है। कारोबार में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप विदेशी कारोबार से जुड़े हैं तो बेहद ही खूबसूरत परिणाम मिलने वाले है। आप शेयर-मार्केट में यदि आप सोच-विचारकर निवेश करेंगे तो निश्चित तौर पर आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा। नया वाहन खरीद सकते है। 

जाॅब और प्रोफेशनः- कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों से दो-चार होना पड़ सकता है, इसलिए पहले से ही तैयार रहें। वैसे तो परिस्थितियाँ आपके अनकूल नहीं रहने वाली है, लेकिन आप चाहें तो अपनी काबिलियत से उसे अपने अनुरूप बना सकते हैं। कैरियर के क्षेत्रों में बढ़ती हुई प्रतिस्पर्धा के कारण आप परेशान रहेंगे। हालांकि आप अपने धैर्य व विश्वास को बनाये रखने में सक्षम रहेंगे। जिससे समस्याओं के बाद भी आपको अच्छी कामयाबी रहेगी। कैरियर के मामलों में आपको जहाँ कड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी।

महिलाएं और फैमिलीः- गृहस्थ जीवन आपके अनुरूप रहने वाला है। वहीं शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। वैवाहिक जीवन सुचारू रूप से चलेगा और आप अपने परिवार के साथ कुछ धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते है। दिन-प्रतिदिन आपके रिश्तों में मिठास आएगी। वहीं वैवाहिक लोगों के विवाहेत्तर संबंध भी बन सकते हैं। आप अपने निजी संबंधों की बाधाओं को पार करते हुए उन्हें उपयोगी व मधुर बनाने में लगे  रहेंगे। हालांकि इस दौरान छोटी-छोटी परेशानियों को छोड़ दें, तो कुल मिलाकर परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। 

विद्यार्थी और संतान सुखः- उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगेे। कंप्टीशन की तैयारी कर रहे है तो सफलता मिलेगी। हालाँकि कई लोगों की एकाग्रता कुछ समय के लिए भंग हो सकती है। ऐसे में आपको मेडिटेशन करना चाहिए। इससे आपकी खोई हुई एकाग्रता फिर से वापस आ जाएगी। कुल मिलाकर यह मंथ विद्यार्थियों के लिए अनुकूल रहने वाला है। आप अपने शैक्षिक स्तर को और अच्छा बनाने के लिए कुछ उपयोगी साहित्य को जुटाने तथा योग्य शिक्षकों की कमी से जूझते रहेंगे। यद्यपि आप अपने स्तर पर पूरे मन से अध्ययन के क्षेत्रों में लगे रहेंगे। जिससे आपको कामयाबी रहेगी। आप अपने ज्ञान विज्ञान को और अच्छा बनाने में सक्षम रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। बच्चों की पढ़ाई में रुचि रहेगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। 

हैल्थ एंड एनिमीः- बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम करना होगा। लापरवाही और व्यस्तता के कारण सेहत से संबंधी कोई गंभीर समस्या हो सकती है। आपको जोड़ों में दर्द, आँखों में जलन और फूड-पोईजन की प्राॅब्लम हो सकती है। फास्ट-फूड से दूरी बनाएं रखे एवं संतुलित आहार लें। पुरानी बीमारी से जूझ रहे लोगों को इस समय राहत मिलेगी और उनकी सेहत में अप्रत्याशित सुधार होगा। वहीं स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही आपके लिए नई मुसीबत खड़ी कर सकती है। कई दिनों से चली आ रही बीमारी से आज आराम मिलेगा। आपको बाहर के खाने से परहेज करना चाहिए वरना पेट से सम्बंधित समस्या हो सकती है। आॅफिस में आपके सामने आपका साथ देने वाले आपके पीठ पीछे आपके विरूद्ध राजनीति कर सकते है। 

इस माह मानसिक अशान्ति का समय:- चैथा चन्द्रमा-9,10 तारीख को, आठवां चन्द्रमा- 18,19 तारीख को, बाहरवां चन्द्रमा-26,27 तारीख को।

Comments